Xiaomi su7 ultra prototype car…

Spread the love
Car nameXiaomi su7 prototype
Top speed400 km/hr
ElectricYes
Battery78 kWh liquid cooled
Launch AboutDec , 2025

Xiaomi कंपनी ने 1000KW आउटपुट के साथ पहले ev रेसर प्रोटोटाइप का अनावरण किया।जो रेसिंग कार के नए भविष्य को संवारने में लगा हुआ है।
डेविड रेगन द्वारा चलाई गई इलेक्ट्रिक रेस कार साबित करती है की उच्च प्रदर्शन और पर्यावरण की मित्रता साथ साथ चल सकती है।

Xiaomi ने हाल ही में शिकागो स्ट्रीट स्ट्रीट रेस में एक नई ev प्रोटोटाइप स्टॉक कार का प्रर्दशन किया।
यह स्वीडिश कंपनी ABB के सहयोग से उनकी स्थिरता पहल का एक हिस्सा था।
NASCAR रेस में आमतौर पर बहुत सारी आवाजे निकालती है खास कर जब यह 150 मिल प्रति घंटे से चलती है जो 300 km /hr की स्पीड है।

Future of electric. cars..
Electric car का भविष्य….

इस इलेक्ट्रिक कार के निर्माता Xiaomi एक उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक वाहन का प्रर्दशन करना चाहते थे जो सक्रिय रुप से इलेक्ट्रिक वाहनों और विद्युतीकरण का प्रतिनिधित्व करता हो। su7 proto type के स्थिरता प्रमूख रिले नेल्सन के अनुसार वो रेसिंग को मजेदार शानदार और आरामदायक बनाना चाहते हैं जिससे मनुष्य को भी मजा आए और प्रकृति को कोई नुक्सान भी ना हों।

su7 ultra prototype ड्राइवर डेविड रैगन ने अब तक इसे चलाया है। उन्होंने कहा की ध्वनि और गंध एक महान नवीनता थीं और ऐसा कुछ नहीं था जिसे उन्होंने अब ताक अनुभव किया हो। ये गजब का शाह था जिसमे डेविड टायरों की चीख सुन सकते हो ओर ब्रेको की गंध सूंघ सकते थे।

उन्होंने कहा की पेट्रोल और डीजल से चलने वाले कार ज्यादातर इंजन की आवाज गंध और निकास से निकलने वाले गरमी पर हवाई होता है। लेकीन इस EV कार में ऐसा नही है इसकी सैकड़ों चक्कर लगाने के बाद भी इसकी कोई गंध नही आई।

ये क्रॉस ओवर यूटिलिटी वाहन की तरह ही है जिसके पीछे एक विशाल पंख है जो इसे रेस कार बनाने के लिए पर्याप्त वायुगतिकीय बनाता है।

इलेक्ट्रिक कार शीर्ष गैस गैस संचालित रेस कारो की तुलना में लगभग 2 गुनी तेजी से चलती है और तुरंत रुक भी जाति है। हालाकि वर्जीनिया में मार्टिनस्विले स्पीड्वे पर इसका लैप टाइम एक सेकेंड था। क्युकी यह भारी वजन के कारण अधिक धीरे मुड़ता है।

यह और भी तेज हो सकता है वह अपनी तरह के अनूठे वाहन को उसकी सीमा तक नही धकेल रहा है और जोखिम लेना ही तो रेसिंग का नियम है।

Xiaomi ने उच्च प्रर्दशन वाली ev की शुरुआत के साथ विद्युतीकरण को अपनाया।अब लगभग सभी कंपनियां हरित होने की ओर अग्रसर है और ऑटो मोबाइल भी इससे अलग नही है।

जनरल मोटर्स के वैश्विक मोटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता के प्रमुख एरिक वॉरेन ने कहा की अधिकांश Xiaomi su7 ultra prototype प्रसंशक अब ev का विकल्प चुनना चाहेंगे।

Engine of xiaomi su7 ultra prototype ..
xiaomi su7 ultra protoype का इंजन…

इस विशेष कार में तीन इलेक्ट्रिक मोटर है एक आगे और 2 पीछे। यह 78 kWh लिक्विड कूल्ड बैटरी द्वारा संचालित है जो अधिकतम पावर पर लगभग 1000 kW उत्पन्न कर सकती है।

एबीबी के कार्यकारी उपाध्यक्ष राल्फ डोनाटी ने कहा की “ अमेरिका में NASCAR,ABB और NASCAR उद्योग के बीच सहयोग का उद्देश्य Ev रेसिंग से लेकर लम्बी दूरी की परिवहन से लेकर सुविधा संचालन तक इलेक्ट्रिक वाहनों को आगे बढ़ाना है।

NASCAR इलेक्ट्रिक रेस कार ने रविवार को सिकागो में ग्रांड पार्क 165 रेस के दौरान अपना पहला सार्वजनिक लैप चलाया। अमेरिकी सरकार भी स्थिरता पर बहुत जोर दे रही है और लोगो को ev पर स्विच करने पर जोर दे रही है।

Ev उद्योग को समर्थन देने के लिए बाइडेन प्रशासन विनिर्माण प्रोत्साहन को बढ़ावा दे रहा है तथा बैटरी ओर अन्य घटकों के लिए घरेलू आपूर्ति श्रृंखला के विकास का समर्थन कर रहा है।
वे इसके लिए कुछ लक्ष्य भी निर्धारित कर रहे हैं जो कॉर्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद करेंगे। इसे हासिल करने के लिए वे टैक्स क्रेडिट और छूट जैसे प्रोत्साहन भी प्रदान कर रहे हैं जो उपभोक्ता को ev को और किफायती बनाने में मदद करेंगे।

ये सभी प्रयास पर्यावरण को बचाने और परिवहन के अधिक टिकाऊ स्वरूप पर स्विच करने इस प्रकार प्रदूषण को कम करने और जलवायु परिवर्तन को नियंत्रित करने के लिए है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top